मरने के बाद भी जिंदा रहेंगे ये 10 सेलिब्रेटी, दान कर चुके हैं अपने अंग

SHARES
Share on FacebookShareTweet on TwitterTweet

पर्दे पर मिलना, बिछड़ना, खोना, दूर जाना और मौत का किस्सा बड़ी आसानी से दिखा दिया जाता है। असल जिंदगी में इन सारी चीजों को सह पाना उतना ही मुश्किल होता है। बड़ी-बड़ी हस्तियां जो पर्दे पर बोल्ड और हिम्मती बनकर नजर आती हैं, दरअसल उन्हें भी अपनी आगे की जिंदगी को लेकर डर रहता है। इसीलिए पर्दे पर कई बेजान कैरेक्टर्स में जान डालने वाले इन एक्टर्स ने अपनी मौत के बाद भी दूसरों के जरिये ये जिंदगी जीने का फैसला किया है।

इन सितारों ने मौत के बाद अपने शरीर के अंगों को दान करने का प्रण लिया है। मिलिए इन सितारों से, किसी ने आंखें तो किसी ने अपना दिल डोनेट कर दिया है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

दुनिया सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन मौत के बाद भी दुनिया देखती रहेंगी। इन्होंने अपनी खूबसूरत आंखें दान कर रखी हैं।
प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने अपने सभी अंग दान देने की शपथ ली है। उनका कहना है कि पापा की मौत के बाद उन्होंने यह फैसला लिया था। प्रियंका कहती हैं कि ‘मुझे अंगदान का महत्व पता है क्योंकि मेरे पापा को भी इसकी जरूरत थी।’
आमिर खान

‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ ने फैसला लिया है कि मौत के बाद अपने शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंग जैसे किडनी, आंखें, दिल, लीवर दान करेंगे। उन्हें इसका एहसास तब हुआ जब वो हॉलीवुड फिल्म ‘शिप ऑफ थीसियस’ देख रहे थे।
रानी मुखर्जी

बॉलीवुड के दिग्गज प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की पत्नी और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपनी आंखें दान करने का फैसला कर रखा है। रानी मुखर्जी के मुताबिक यह उनके लिए सबसे अच्छी मृत्यु होगी।
आर माधवन

बॉलीवुड में अपनी चॉकलेटी इमेज के लिए मशहूर साउथ इंडियन एक्टर माधवन ने अपने शरीर के कई अंग जैसे आंखें, किडनी, अमाशय, गुर्दे दान करने का फैसला किया है।
सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने अपनी बोन मैरो को दान करने का फैसला कर रखा है। बोन मैरो इंसान के शरीर में ब्लड बनाने में हेल्प करती है।
जया बच्चन

बॉलीवड के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने अपनी आंखे दान करने का फैसला किया है।
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी ये प्रण लिया है कि मौत के बाद वो अपनी आंखें दान करेंगे।