20.3mbps की स्पीड के साथ ये कंपनी नंबर-1, अपलोडिंग में Idea नंबर-1

SHARES
Share on FacebookShareTweet on TwitterTweet

टीआरएआई (टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने डाउनलोड स्पीड की लिस्ट जारी की है.  अक्टूबर में रिलायंस जियो की नेटवर्क परफॉर्मेंस खराब थी, लेकिन एक बार फिर से नवंबर में पीक डाउनलोड स्पीड बेहतर हुई है और यह नंबर-1 बन गई है. इस लिस्ट में जियो 20.3Mbps डाउनलोडिंग स्पीड के साथ सबसे ऊपर है.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एयरटेल है जिसकी डाउलोडिंग स्पीड 9.7Mbps दर्ज की गई है. जबकि तीसरे नंबर पर वोडाफोन है जिसका मर्जर आईडिया के साथ हो चुका है. अक्टूबर के मुताबले यह भी बेहतर स्थिति में है और नवंबर में इसकी स्पीड 6.8Mbps रही है.

4G अपलोड स्पीड के मामले में आईडिया कुछ महीनों से लगातार टॉप पर है. इस बार भी आईडिया नंबर-1 पर है. नवंबर में इसकी अपलोडिंग स्पीड 5.6 Mbps हैं. अक्टूबर में इसकी स्पीड 5.9mbps थी. अपलोड स्पीड अहम तब होती है, जब यूजर्स को डेटा शेयर करना होता है या फिर मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेमिंग करनी होती है.

स्पीड की बात करें तो 20.3 mbps की आपके डेली यूज के लिए काफी है. इसमें आप मल्टी प्लेयर गेमिंग कर सकते हैं, वीडियोज देख सकते हैं. वीडियोज बफरिंग होने में समय नहीं लगता है. यूट्यूब आसानी से यूज कर सकते हैं. ऐप डाउनलोड करने भी आपको ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

रिलायंस जियो टेलीकॉम सेक्टर मे 2016 में आई और तब से कंपनी यूजर्स को हाई स्पीड डेटा देने का दावा और वादा दोनों करती है. कंपनियों में टक्कर तेज हुई और कई बार जियो की स्पीड दूसरे टेलीकॉम के मुकाबले नीचे भी गई है. अब देखना होगा कि कंपनी इस पेस को बरकरार रखती है या नहीं.