How to sell sites, apps and domains on Flippa?

SHARES
Share on FacebookShareTweet on TwitterTweet

नमस्कार दोस्तों, Internet से जुड़ने के बाद हम सभी ऐसे तरीके का use करते है पैसा कमाने के लिए जिसके बारे में हमें जानकारी होता है. जैसे की Video tutorials, Blogging, Affiliate marketing etc . इसके साथ हम हर दिन new income source की तलाश में होते है.

आज यहाँ हम एक और बेहतर के बारे में बात करेंगे जहा पर हम अपना Website, Domain , App या और कोई और marketing से जुड़े चीज़े सेल कर सकते है और अच्छा खाशा पैसा earn कर सकते है. लेकिन इससे पहले हम जानते है marketplace के बारे में,

Flippa (flippa just sold) Kya Hai?

Flipkart और Amazon के बारे में हम सभी जानते है यह एक Online marketpalce है जहा पर Smartphones, Fashion जैसे बहुत से categories के सामान Buy और sell किये जाते है.  ठीक इसी तरह Flippa भी के online business है.

जहा पर Websites, Domain, mobile Apps, जैसे बहुत से Blogging, Online market से related tools और applications buy और Sell किये जाते है. आज के समय में एक सबसे popular websites में से एक है और इसपर 10,00000 से भी ज्यादा register users है.

Flippa मन चाहा website, domain या App खरीदने वालों के लिए एक popular place है और buyer इसके लिए seller को मुह मांगी कीमत देते है. जिसका सीधा सा example है StockPhoto.com

यह डोमेन $250,000 USD में एक buyer द्वारा ख़रीदा गया था ऐसे और भी बहुत से Websites, Smartphone Application, Web Application है जो की Flippa से लाखो डॉलर में बेचे और ख़रीदे जाते है. यहाँ पर $1 से कीमत start होता है और $500,000 से ऊपर तक का software, website या domain sell किया जा सकता है.

अगर इस समय के कुछ सबसे expensive domain, website और application की बात करे तो जो की Flippa पर Sell करने के के लिए listed है तो उनकी list कुछ इस प्रकार है.

Name Type Price($)
forexinworld.com Website $1,370,000 USD
snowboard.com Website $1,600,000 USD
town.com Domain $999,999 USD
cr7juventus.net Domain $1,000,000 USD
woohoo.com Domain $2,600,000 USD
1m.com Domain $140,001 USD

Flippa Kaam Kaise Karta Hai?

चुकी Flippa और कुछ नहीं एक online market है जहा पर Buyer सामान खरीदने के लिए आते है और Seller सामान बेचने के लिए, ऐसे में इसके काम करने के process भी बाकि की ecommerce portel की तरह ही है.

अगर आप एक Seller है तो आपको product sellect करने के लिए account बनाना होगा और अगर आप एक Buyer है तो product buy करने के लिए अपना account बनाना होगा. चुकी यहाँ पर हम अपने product को sell करने के बारे में जानकारी हासिल कर रहे है इसलिए हम Flippa seller account create करेंगे.

How to create Flippa account?

Account create करना बहुत आसान है बस हमें कुछ basic information provide करना होगा और फिर create account button पर क्लिक कर देना होगा.

create flippa seller account

जो भी email address हम Flippa account बनाने के लिए use कर रहे है उसपर एक activation mail जायेगा हमें वहा पर दिए गए confirm email button पर click करना होगा. उसके बाद account type select confirm करना होगा हमारा account create हो जायेगा.

flippa seller

Flippa Par Domain, Website, Apps Aur Business Kaise Sell Kare?

जिस तरह से Universe अनंत है बिलकुल वैसा है Internet –  यह अनंत है और Internet पर पैसा कमाने के तरीके भी अनंत है. हर दिन कोई नया तरीका हमें मिल जाता है Online पैसा कमाने के लिए और इसी में से के Popular तरीका है Flippa.

अगर आप एक –  है या blogger या developer हैं तो यह आपके लिए एकहै जहा से आप अपने strategy और skills के हिसाब से पैसा कमा सकते है.

जब हम Flippa marketplace पर एक seller के रूप में अपना account setup कर लेते है तो हमारे सामने के एक Dashboard open होता है जिसमे main 3 category नज़र आता है.

  • Websites – जिसमे हम Content, ecommerce, Shopify, SaaS, Services, Transactional तरीके का website sell कर सकते है.
  • Domain – यहाँ पर हम सभी तरीके के domain (.com, .org, .net etc.) सेल कर सकते है.
  • Apps – iOS और Android के सभी Applications को सेल कर सकते है.

Sell on flippa

मैं यहाँ पर एक डोमेन सेल करने वाला हूँ आज वेबसाइट, app या डोमेन में से कोई भी select कर सकते है अपने skills और रेकुइरेमेंट के हिसाब से कोई भी उसमे सेलेक्ट कर सकते है. Select करने के बाद हमें अपने product के लिए एक Classified बनाना होगा.

Classified में हमें अपने product का title और Discription लिखना होगा.

Product के बारे में लिखने के बाद हमें इसका price select करना होगा, Price के लिए हमें दो option मिलता है.

Classified – अगर हमें अपना classified बिना day limit के list करना है. तो हम price के लिए classified option select करना होगा.

set price

Auction – अगर हम अपना offer केवल कुछ दिन के लिए list करना चाहते है तो हमें यहाँ से auction option select करना होगा और Day limit और price सेट करना होगा.

auction

Flippa के paid service इसपर आपको कुछ sell करना है तो इसके लिए हमें कुछ pay करना होगा और इस समय इसका basic price है $25

payment

Payment complete करने के बाद हम HOW DO YOU GET PAID? option में पहुच जायेंगे जहा से हमें पता चलेगा की हमारा product sell होने के बाद हमें पैसे कैसे मिलेंगे? India में आता है जिसमे पेमेंट होने में 4 दिन तक लगता है.

इसके बाद last step में एक छोटा सा verification करना होगा उसके बाद हमारा प्रोडक्ट sell होने के लिए list हो जायेगा और जैसे ही हमारा product सेल हो जायेगा हमें payment मिल जायेगा.

Flippa Pros & Cons:

Flippa के best marketplace है जहा पर हम फायदे के साथ अपना product sell कर सकते है हमें यहाँ पर best price मिल सकता है. यह एक popular website है और बहुत सइसका use करके लाखो डॉलर कमाते है.

लेकिन Indian market के लिए इसका सबसे बड़ा cons है यह के Paid service है और इसके लिए हमें पैसे pay करने होंगे तभी हम अपने product यहाँ पर list कर सकते है.

दोस्तों, Flippa best income sourceहै जहा पर daily लाखो डॉलर के Domain, website और Applications sell होते है और यहाँ पर बहुत बड़े-बड़े Buyer जुड़े है जो की अपने मन पसंद product के लिए कोई भी price देने के लिए ready रहते है. अगर आप Internet से एक New way से पैसा कमाना चाहते है तो आप इससे जरुर जुड़े अगर आपका कोई विचार है तो आप comment में जरुर शेयर करे.