WhatsApp Stickers Update Kaise Kare? | WhastApp For JioPhone[Official Update]

SHARES
Share on FacebookShareTweet on TwitterTweet
  • Update Kare WhatsApp Latest Feature

  • नमस्कार दोस्तों, New WhatsApp Stickers update के बारे में अपने दिवाली wishes के रूप में खूब देखा होगा। यह बिलकुल नए तरीके के stickers जो की देखने से बहुत ही Premium और बेहतर लगते है. लेकिन अभी यह feature बहुत से लोगो को नहीं मिला है और अगर आप उनमे से एक है.

जिसे WhatsApp Stickers updateनहीं मिला है तो आप बिलकुल सही जगह है और हम पर इसी के बारे में जानकारी हासिल करेंगे और जानेंगे की कैसे हम अपने Phone में इस feature को add कर सकते है और WhatsApp पर अपना Own Stickers बनाकर कैसे Share कर सकते है?

वैसे तो हम पहले भी WhastApp पर तरह-तरह एक Stickers Share कर सकते थे लेकिन इस समय हमें यह feature officially WhatsApp account में नहीं मिलता था इसके लिए हमें किसी third-party app का सहारा लेना होता था. But अब ऐसा नहीं है. WhatsApp ने अभी जल्दी में दिया है…

Official WhatsApp Stickers Update:

Personal Messaging हो या Social Media हर जगह हम सभी Text को कम Emoji, Emotions और Symbol ज्यादा शेयर करते है. जैसे की गुस्सा के लिए Angry face, खुशी के happy face, Surprise के लिए WOW face. Emoji और emotions iPhone से लेकर android तक,

हमें हर के Phone में Social media networks पर देखने को मिल जायेंगा. इसके साथ कुछ समय से Emoji, emotion को और Advance बनाया जा रहा है क्योकि जब Snapchat own video emoji के साथ लांच हुआ तो इसे बहुत popularity मिला.

इसी को देखते हुए Apple, Facebook, WhatsApp, Instagram और twitter हर जगह Emoji और Stickers को बेहतर और advance बनाया जा रहा है. iPhones में हमें देखने को मिलते है.

WhatsApp जो की World most popular messaging Application है तो यह पीछे कैसे रह जाता इस साल WhatsApp ने भी अपने users के लिए एक न्यू फीचर लांच कर दिया है.

इस Feature का नाम है WhatsApp Stickes

WhatsApp stickers
Image Credit: blog.whatsapp.com

अगर हम पुराने version WhatsApp application को open करते है और किसी को message करने जाते है. तो वह पर हमें केवल 2 option देखने को मिलते Emoji और GIF, अगर आप का व्हाट्सअप्प अपडेट नहीं तो आपको अभी भी यही दोनों आप्शन देखने को मिलते होंगे.

old version whatsapp

Features Of WhatsApp Stickers Update:

इस Sticker pack में हमें बहुत से तरह के PNG और GIF stickers मिलेंगे जिसमे LOL, Lough, Cry, Angry Nature, Festival, Wishes, New Year 2019 wishes, Party, education जैसे और बहुत से categories के attractive stickers हमें देखने को मिल जायेंगे.

इसके साथ WhatsApp ने दो और बेहतर update दिए है जो की related तो stickers से ही है लेकिन यह हमारे message को और impressive बना सकते है.

Own Custom Stickers – हम Camera के माध्यम से अपना Video बनाकर उसे Funny, Angry या और बहुत से तरह एक Stickers में covert कर सकते है.

whatsapp own stickers

Third-party sticker pack –WhatsApp में अब ऐसा features add हो गया है जिससे हम किसी third-party sticker app के द्वारा भी add कर सकते है. अगर आप एक Developer हैं तो आपके लिए यह सबसे बेस्ट app डेवेलोप करने के लिए.

WhatsApp Stickers Update Kaise Kare?

इस दिवाली पर users ने जमकर WhatsApp Stickers update का फायदा उठाया लेकिन बहुत से लोग अभी भी इस feature से वंचित है. ऐसे में अगर आपके phone पर भी यह update देखने को नहीं मिला है. तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है.

यह update हर एक लिए है और आपको बस Google play store app open करना होगा और वहा से WhatsApp को latest version में update करना होगा. उसके बाद यह feature अपने message box के साथ add हो जायेगा और आप Emoji, GIF के साथ Stickers को भी message में send कर सकेंगे.

whatsapp stickers

जब किसी App या system का update आता है तो वह Top to  bottom approach  मतलब सबसे पहले update latest version system के लिए मिलेगा उसके बाद old version के लिए, तो ऐसे में अगर आपके फ़ोन में पर अभी तक यह update देखए को नहीं मिला है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है. जल्दी ही यह WhatsApp Stickers update आ जायेगा।

WhastApp For JioPhone:

इस बार WhatsApp Stickers updateके अलावा भी हमें बहुत से update देखने को मिले है और इसमें से एक popular update है JioPhone WhatsApp application update .

पहले बार WhatsApp पूरे India में सभके लिए मिलेगा और व्हाट्सअप्प ने साफ़ तौर पर कहा है की यह Update केवल India के Jio users के लिए है.  ऐसे में अगर आप JioPhone  या  है तो आपको अब किसी Third-party tricks का use करके WhatsApp चलने की जरुरत नही है.

WhatsApp for Jiophone
Image Credit: blog.whatsapp.com

यह जल्दी ही officially update के साथ आपके store पर मौजूद हो जायेगा और आप इसे Download कर सकते है. मेरे हिसाब से यह सबसे Best update है और आज तक Jio WhatsApp को लेकर जो rumor  था अब वह ख़तम हो गया.

इस दोनों update के साथ  में बहुत से update देखने को मिला है और Security system को और बेहतर बनाया है. ऐसे में अगर आप अपने फ़ोन इसे use करते है तो आपको एक Secure और reliable messaging application मिल सकता है.

दोस्तों, WhatsApp Stickers updateअब तक के सबसे popular updates में से एक है. इससे users को chat करने में message करने में बहुत मज़ा जायेगा सह में own custom stickers का feature दिया है वो आपको iPhone AI emoji जैसा मिलेगा जो हमारे face को बहुत से emotions में convert कर सकते है और friend,family के साथ Share कर सकते है. आप WhatsApp latest feature का use करे और इसके बारे में अपने विचार comment में जरूर करे.